मुंबईः कसारा घाट में ट्रैक पर खिसकी मिट्टी! फिर हुआ ऐसा

मुंबई में भारी बारिश से कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं घटी हैं। इसी कड़ी में कसारा घाट में ट्रैक पर पहाड़ी की मिट्टी खिसक जाने से मध्य रेलवे की सभी ट्रेनें देर से चलीं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सहित यहां कई उपनगरों में भी बारिश के कारण कई छोटी- बड़ी दुर्घटनाओं के बीच 19 जुलाई को तड़के कसारा घाट में पहाड़ी की मिट्टी खिसककर रेलवे ट्रैक पर गिर गई। जव्हार फाटा के पास हुए इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ है, लेकिन इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बंद होने के कारण मध्य की सभी ट्रेनें एक से डेढ़ घंटे देरी से चलीं।

डेढ़ घंटे देर से चली ट्रेनें
मुंबई में भारी बारिश से कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं घटी हैं। इसी कड़ी में कसारा घाट में ट्रैक पर पहाड़ी की मिट्टी खिसक जाने से मध्य रेलवे की सभी ट्रेनें देर से चलीं। 19 जुलाई को तड़के पांच बजे घटी इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए और ट्रैक से मिट्टी हटाने का काम शुरू कर दिया गया।
कई घंटों की मशक्कत के बाद मिट्टी को ट्रैक से हटाया जा सका। उसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।


इससे पहले डाउन रुट की ट्रेनों को डायवर्ट करने से सभी ट्रेनें करीब डेढ़ घंटे देरी से चलीं। फिलहाल ट्रैक से मिट्टी को हटा दिया गया है और ट्रेनों का समय पर संचालन करने की कोशिश जारी है।

ये भी पढ़ेंः मुंबईः हादसों को रोकने के लिए 10 सालों से नहीं बनाई गई कोई योजना

चट्टान खिसकने से तीन गाड़ियों को नुकसान
इसके साथ ही भारी बारिश के कारण मुम्बई के पूर्वी उपनगर विक्रोली-पार्क साइट की पहाड़ी का चट्टान नीचे खड़ी गाड़ियों पर गिर गया। कैलाश कांपलेक्स में हुए इस हादसे में 3 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here