अब मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करना हुआ और आसान! राज्य सरकार ने लिया बड़ा निर्णय

कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले नागरिकों को 15 अगस्त से मुंबई लोकल ट्रेन के पास देने की अनुमति दी गई थी। लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा था।

कोरोना की दूसरी लहर से राहत मिलने के बाद से महाराष्ट्र सरकार ने पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है। पहले सरकार ने वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले नागरिकों को लोकल ट्रेन के पास देने की अनुमति दी थी। अब उसने यात्रियों को लोकल ट्रेन का टिकट देने का भी फैसला किया है। निश्चित रुप से इससे नागरिकों को लोकल ट्रेन से यात्रा करने में आसानी होगी।

यात्रियों को बड़ी राहत
कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले नागरिकों को 15 अगस्त से लोकल ट्रेन के पास देने की अनुमति दी गई थी। लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा था। ऐसे में कभी-कभी सफर करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब उन्हें टिकट भी दिया जा रहा है। सरकार के इस फैसले से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। यात्रियों को 15 अक्टूबर से लोकल ट्रेन के टिकट भी मिलने लगे हैं। यह सुविधा सभी सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ेंः भारत में बढ़ी भूख… आतंकी फसलवाले भी ग्लोबल हंगर इंडेक्स में सुधरे

स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों को मिला उपहार
इसके साथ ही राज्य सरकार ने 18 साल से कम उम्र के स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों को लोकल में यात्रा की अनुमति दे दी है। राज्य सरकार के निर्देश पर मध्य और पश्चिम रेलवे ने इन्हें यात्रा करने की अनुमति देने का फैसला किया है। छात्रों को यह सुविधा 15 अक्टूबर से उपलब्ध कराई जा रही है, हालांकि, उनको लोकल में यात्रा करते समय अपना पहचान पत्र साथ रखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here