Mumbai Local News : अब प्रथम श्रेणी के पास पर एसी लोकल में करें यात्रा लेकिन करना होगा ये काम

मध्य रेलवे में अब यात्रियों को प्रथम श्रेणी पास पर एसी लोकल में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

82

फिलहाल मुंबई की वेस्टर्न और सेंट्रल रेलवे लाइन पर एसी लोकल के फेर बढ़ा दिए गए हैं। इससे आम यात्रियों में थोड़ी नाराजगी है। इस बीच रेल प्रशासन की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है। मध्य रेलवे में अब यात्रियों को प्रथम श्रेणी के पास पर एसी लोकल में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन इसके लिए यात्रियों को कुछ नियमों का पालन करना होगा।

मध्य रेलवे में प्रथम श्रेणी के पास को एसी लोकल पास में बदलने का निर्णय हाल ही में रेल मंत्रालय द्वारा लिया गया है। सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम इसकी समीक्षा कर रहा था। अब यह निर्णय 24 सितंबर से मध्य रेलवे द्वारा लागू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – श्रद्धालुओं को वेटिंग से राहत, नवरात्रि में लखनऊ होकर वैष्णो देवी जाने वाली ट्रेनों में लगेंगी अतिरिक्त बोगियां

किसे होगा लाभ ?
इसका लाभ उठाने के लिए प्रथम श्रेणी पास धारकों को अपने प्रथम श्रेणी पास को एसी लोकल पास में बदलना होगा। हालांकि, यह सुविधा केवल त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक फर्स्ट क्लास वाले पास धारक यात्रियों को उपलब्ध होगी।

ऐसा करने के लिए पास को बदलें
ये पास धारक प्रथम श्रेणी पास और एसी लोकल पास के अंतर का भुगतान करके टिकट खिड़की पर अपने पास को एसी लोकल पास में बदल सकते हैं। बताया जा रहा है कि एसी लोकल को लेकर यात्रियों की जबरदस्त प्रतिसाद को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.