उप्रः कई आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण, ‘इन’ पांच जिलों के डीएम भी बदले

संतकबीर नगर के जिलाधिकारी प्रेम रंजन को हटाया गया है, उनकी जगह पर भदोही के मुख्य कार्यपालक अधिकारी संदीप कुमार को तैनाती दी है।

165

उत्तर प्रदेश सरकार ने 21 फरवरी की देर रात कई प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसमें पांच जिलों के जिलाधिकारी सहित कई आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है।

सरकार के एक प्रवक्ता की ओर से यह जानकारी दी गई है कि उत्तर प्रदेश में कानून और प्रशासनिक व्यवस्था दोनों को लेकर लगातार सुधार किये जा रहे हैं। इसी क्रम में यह तबादले किए गए हैं।

इनके तबादले
संतकबीर नगर के जिलाधिकारी प्रेम रंजन को हटाया गया है, उनकी जगह पर भदोही के मुख्य कार्यपालक अधिकारी संदीप कुमार को तैनाती दी है। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे को आगरा के नगर आयुक्त पद से हटाकर उन्हें जिलाधिकारी चंदौली बनाया गया है। गोरखपुर के नगर आयुक्त अविनाश सिंह को जिलाधिकारी अम्बेडकर नगर, गौतमबुद्धनगर की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रेरणा शर्मा को जिलाधिकारी हापुड़ भेजा गया है। प्रेमरंजन को चंदौली डीएम के पद से हटाकर भदोही के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है। चंदौली की डीएम ईश दुहन को अपर आयुक्त मेरठ मंडल, जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन को कानपुर नगर का प्रबंध निदेशक केस्को, हापुड़ की डीएम का मेधा रूपम को गौतबुद्धनगर के अपर मुख्य कार्यपालक के पद भेजा गया है। यशू रस्तोगी झांसी की डीएम बनाई गईं है।

इन जिलों के डीएम भी बदले गए
इसी तरह हेमंत राव को सचिवालय प्रशासन विभाग हटाते हुए रवींद्र नायक को अतिरिक्त चार्ज सौंपा है। हेमंत राव एसीएस पिछड़ा वर्ग और समाज कल्याण आयुक्त, राजस्व परिषद में सदस्य रजनीश गुप्ता को प्रमुख सचिव राजनीतिक पेंशन की जिम्मेदारी दी गई है। प्रतीक्षारत लीना जौहरी को प्रमुख सचिव आयुष एवं स्टांप रजिस्ट्रेशन का प्रभार सौंपा गया है। अनिल पाठक निदेशक सूडा और अनिल कुमार प्रमुख सचिव श्रम सेवायोजन बना गए। अनिल ढींगरा एमडी जल निगम बने, अजय चौहान पीडब्ल्यूडी के पद पर बने रहेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.