गुना: रेलवे ट्रैक खराब होने से ये ट्रेनें निरस्त

लगातार बारिश से ब्यावरा और कुंभराज में रेलवे ट्रैक पर पानी आ गया है।

जिले में लगातार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। हालात यह हैं कि रेलवे ट्रैक तक पानी पहुंच गया है और ट्रैक खराब हुए हैं। कई ट्रेनों को डाइवर्ट कर दिया गया है तो कई ट्रैन रद्द कर दी गयी हैं। यात्री परेशान हो रहे हैं। कोटा से इंदौर के लिए निकली कोटा-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रुठियाई में ही रोक दिया गया है। उसे वापस कोटा भेजा जा रहा है। इंदौर जाने वाले यात्री अब वापस कोटा जाने के इंतजार में रुठियाई स्टेशन पर इंतजार कर रहे हैं।

कोटा से इंदौर के लिए परिवार के साथ निकलीं लक्ष्मी साहू ने बताया कि वह 23 अगस्त को सुबह कोटा से इंटरसिटी ट्रेन में बैठी थीं। उनके साथ छोटा बच्चा भी है। ट्रेन रुठियाई स्टेशन पर पहुंची तो यहां ट्रेन रोक दी गयी। बताया गया कि आगे रेलवे ट्रैक खराब हो गया है। ट्रेन आगे नहीं जाएगी। इसीलिए वापस इसी ट्रेन से कोटा चले जाइये। सुबह 10 बजे से स्टेशन पर बैठे हुए हैं। कब तक घर पहुंचेंगे, यह भी साफ नहीं हो पा रहा है। बच्चे के साथ काफी परेशानी आ रही है। उसे एक जगह रोक पाना काफी मुश्किल हो रहा है।

ये भी पढ़ें – करोड़पति ठग सुकेश को मिलेगी नई जेल

किस स्टेशन पर जाने में रुकावट?
इंदौर में एक निजी कंपनी में काम करने वाले दान सिंह भी कोटा से इंदौर जाने के लिए निकले थे। वह भी रुठियाई स्टेशन पर आकर फंस गए। यहां से बस के बारे में पता किया तो बताया गया कि आगे रोड भी बंद है। बसें भी नहीं चल रही हैं। इंडोर जाने के लिए दूसरा रुट पकड़ना होगा। इसी तरह एक यात्री राहुल ने बताया कि वह कोटा से इंदौर जा रहे थे। यहां आकर पता चला कि ट्रेन आगे नहीं जाएगी। अब यही इंतजार करना पड रहा है। इसी ट्रैन से अब वापस कोटा जाएंगे।

रेलवे ट्रैक पर भरा पानी
लगातार बारिश से ब्यावरा और कुंभराज में रेलवे ट्रैक पर पानी आ गया है। ब्यावरा/पचोर में दूधी नदी का जलस्तर बढऩे से रेलवे ट्रैक पर पानी आ गया है। इस कारण उस तरफ से आने-जाने वाली ट्रेनों को कैंसिल या डाइवर्ट किया गया है। बीना से नागदा तक चलने वाली बीना-नागदा ट्रैन को कैंसिल कर गुना तक कर दिया गया है। यह ट्रैन बीना से गुना तक ही चलेगी। वहीं साबरमती एक्सप्रेस को डाइवर्ट कर दिया गया है। उसे बीना, भोपाल रुट से भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here