पेट्रोल के बाद अब टमाटर की कीमत भी आसमान पर! जानें, कहां, कैसे बिक रहा है किचन किंग

पहले जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों का रोना था, वहीं अब इस टमाटर भी आम आदमी को रुलाने लगा है।

बेमौसम बारिश का एक बड़ा साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है। देश के साथ ही महाराष्ट्र में भी टमाटर ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। कहीं-कहीं तो यह 110-120 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा है। पहले जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों का रोना था, वहीं अब टमाटर भी आम आदमी को रुलाने लगा है। परेशानी की बात तो यह है कि हर दिन इसकी कीमत बढ़ रही है।

बेमौसम बारिश का कहर
पिछले एक सप्ताह से राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है। इससे खेती को नुकसान पहुंचा है। सब्जियां और फल बहुत ही जल्द खराब होने लगते हैं। इससे टमाटर के पौधों को भारी नुकसान पहुंचा है। कहीं-कहीं तो टनों टमाटर खेतों में ही सड़ गया है। इस कारण इसका आवक बाजार में कम हो गया है। इसका सीधा असर इसकी कीमत पर पड़ा है। टमाटर के दाम वर्तमान में 90-100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। यहां तक कि मुंबई, पुणे, नागपुर और नासिक के बाजारों से टमाटर गायब होने लगा है।

ये भी पढ़ेंः केंद्र सरकार के इस निर्णय से क्रिप्टो करेंसी मार्केट में हड़कंप! ये हैं, इसकी 10 खास बातें

इन राज्यों में भी भारी बारिश
बता दें कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पिछले सप्ताह भारी बारिश हुई। इस कारण इन राज्यों में बाढ़ आ गई थी। इन राज्यों में सब्जियों के बर्बाद होने से महाराष्ट्र में भी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तो टमाटर की कीमत 110-120 रुपए प्रति किलो हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here