महाराष्ट्रः तो उन छड़ों से ही उड़ जाती आधी भिवंडी! षड्यंत्र या काला कारोबार?

महाराष्ट्र के भिवंडी में जिलेटिन की हजारों छड़े मिलने से हड़कंप मच गया है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

ठाणे जिले के भिवंडी तालुका के करवाली स्थित मित्तल एंटरप्राइजेज के कार्यालय में ठाणे अपराध शाखा सेल 1 ने छापेमारी की है। इस दौरान सेल ने डेक्कन कंपनी की 12,000 जिलेटिन की छड़ें और इसी कंपनी के 3008 सोलर और डेटोनेटर जब्त किए हैं। पुलिस के अनुसार इतनी छड़ों के आग से संपर्क होने पर आधी भिवंडी ही इससे उड़ जाती।

इस मामले में कंपनी के मालिक गुरुनाथ म्हात्रे (53) को गिरफ्तार किया गया है। एक एक स्थानीय न्यायालय ने इसे 22 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्रः शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के रिसॉर्ट पर ईडी का छापा! जानिये क्या है मामला

पुलिस का आरोप
पुलिस का कहना है कि बिना किसी सुरक्षित जगह के एक अलमारी में अवैध जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर का स्टॉक रखा गया था। इस आरोपी का खनन का कारोबार है और उसने अवैध रूप से इस स्टॉक को खनन के लिए रखा था। लेकिन इतना बड़ा स्टॉक रखने के लिए सेफ हाउस का होना जरूरी है जबकि इसे बिना किसी सुरक्षा के ऑफिस के स्टोर रूम में रखा गया था।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में मिली थी जिलेटिन की छड़ें
कुछ महीने पहले मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के सामने एक कार में जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया था। इस मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल उसे न्यायिक हिरासत में रखा गया है और मामले की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here