कोरोना वैक्सीन की एक डोज लेने वाले भी मुंबई लोकल में कर सकेंगे यात्रा? जानें, स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

महाराष्ट्र में मे कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है। इसलिए राज्य सरकार ने कई नियमों में ढील देते हुए चरणबद्ध तरीके से राज्य में स्कूल, कॉलेज, मंदिर, सिनेमाघर और थिएटर शुरू किए हैं।

क्या कोरोना टीके की एक खुराक लेने वाले भी मुंबई लोकल में यात्रा कर सकते हैं? इस बारे में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बड़ा बयान दिया है।

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है। इसलिए राज्य सरकार ने कई नियमों में ढील देते हुए चरणबद्ध तरीके से राज्य में स्कूल, कॉलेज, मंदिर, सिनेमाघर और थिएटर शुरू किए हैं। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेने वाले नागरिकों को लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री यह कहा-
फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बड़ा बयान दिया है। टोपे ने एक समाचार चैनल को बताया कि राज्य सरकार दिवाली के बाद कोरोना की एक खुराक लेने वाले नागरिकों को भी लोकल में यात्रा करने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो यह मुंबईकरों के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

ये भी पढ़ेंः टीकाकरण अभियान में भारत की ऊंची उड़ान, इस तारीख तक बनेगा ऐसा कीर्तिमान

मुख्यमंत्री लेंगे निर्णय
स्वास्थ मंत्री ने कहा कि जिन नागरिकों ने दिवाली के बाद वैक्सीन की एक खुराक ली है, उन्हें लोकल में यात्रा के साथ-साथ मॉल में भी जाने की अनुमति पर भी विचार किया जा रहा है। टोपे ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस संबंध में फैसला करेंगे। दिवाली के बाद कोरोना मरीजों की संख्या की समीक्षा के बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा। टोपे ने कहा कि अगर कोई नागरिक आरोग्य सेतु एप में सुरक्षित पाया जाता है और उसने कोरोना की एक डोज ले ली है तो उसे लोकल में यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here