आपको मिल सकता है मुंबई लोकल ट्रेन का टिकट! शर्तें लागू

28 अक्टूबर 2021 से मध्य और पश्चिम रेलवे की 100 प्रतिशत लोकल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। फिलहाल केवल सरकार द्वारा चयनित श्रेणियों को यात्रा करने की अनुमति है।

जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, उन्हें अब दूसरी डोज के 15 दिन बाद लोकल ट्रेन का टिकट मिलेगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा है। पहले, दोनों टीका लेने वाले नागरिकों को केवल मासिक पास मिलते थे। हालांकि अब उनको डेली लोकल टिकट मिलेगा।

इससे पहले, केवल आवश्यक सेवा में कार्यरत लोगों को ही लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति थी। उसके बाद 15 अगस्त से जिन नागरिकों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली थी, उन्हें ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दी गई। हालांकि, उन्हें टिकट के बदले मासिक पास लेना पड़ रहा था। लेकिन अब राज्य सरकार ने दोनों डोज लेने वाले नागरिकों को रोजाना टिकट देने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने रेलवे को लिखे पत्र में कहा है कि रेलवे प्रशासन रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती करे।

ये भी पढ़ेंः धर्मांतरण रैकेट में यूपी के आईएएस की होगी गिरफ्तारी? एसआईटी की रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे

मध्य, पश्चिम रेलवे पूरी क्षमता से संचालित
28 अक्टूबर 2021 से मध्य और पश्चिम रेलवे की 100 प्रतिशत लोकल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। फिलहाल केवल सरकार द्वारा चयनित श्रेणियों को को यात्रा करने की अनुमति है। उपनगरीय ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया। कोविड-19 लॉकडाउन के कारण 22 मार्च, 2020 से रेलवे सेवा पूरी तरह से बंद थी। फिर 15 जून 2020 से रेलवे ने राज्य सरकार द्वारा चयनित और रेल मंत्रालय द्वारा अनुमोदित आवश्यक सेवा में कार्यरत लोगों के लिए उपनगरीय सेवाएं शुरू कीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here