ऑस्ट्रेलिया में इस्कॉन मंदिर में फिर तोड़फोड़, लिखे गए भारत विरोधी नारे

मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्थित हरे कृष्ण मंदिर के रूप में प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर की दीवारों को तोड़ दिया गया और वहां भारत विरोधी नारे लिखे गए।

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिणपूर्वी राज्य विक्टोरिया के मेलबर्न में पंद्रह दिन में हिंदुओं के इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ का तीसरा मामला सामने आया है। विक्टोरिया स्थित मंदिर में कथित तौर पर खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की है और वहां दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे। रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्थित हरे कृष्ण मंदिर के रूप में प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर की दीवारों को तोड़ दिया गया और वहां भारत विरोधी नारे लिखे गए।

विक्टोरिया पुलिस में शिकायत दर्ज
इस्कॉन मंदिर के संचार निदेशक भक्त दास ने कहा कि हम पूजा स्थल के सम्मान की इस घोर उपेक्षा से हैरान और नाराज हैं। वहीं इस हमले के बाद, विक्टोरिया पुलिस में एक शिकायत दर्ज की गई है और अपराधियों को पकड़ने में मदद के लिए उन्हें सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराई जा रही है। पिछले पंद्रह दिन में देश में इस तरह का यह तीसरा मामला है। 16 जनवरी को कैरम डाउन्स, विक्टोरिया में ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में भी इसी तरह से तोड़फोड़ की गई थी। वहीं, 12 जनवरी को मेलबर्न में स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों द्वारा भारत विरोधी नारों के साथ विरूपित किया था।

ये भी पढ़ें- अयोध्या से जुड़ेगी भगवान रामराजा की नगरी ओरछा, गडकरी ने दिया ‘इतने’ हजार करोड़ का उपहार

विक्टोरिया की कार्यवाहक ने की हमले की निंदा
विक्टोरिया की कार्यवाहक प्रीमियर जसिंटा एलन ने बताया कि सभी विक्टोरियाई लोग नस्लवाद, निंदा और घृणा से मुक्त अपने विश्वास का पालन करने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि यह व्यवहार अधिकांश विक्टोरियाई लोगों की सोच को नहीं दर्शाता है। विक्टोरिया की विविधता हमारी सबसे मजबूत संपत्तियों में से एक है, और हम इन हमलों की निंदा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here