सावधान! आ गई कोरोना की तीसरी लहर, ‘यह’ वेरिएंट है जिम्मेदार

भारत में अब तक 1700 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 510 मरीज हैं।

देश के कोविड टास्क फोर्स प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने इस बात की अधिकृत घोषणा कर दी है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। इसके साथ ही उन्होंने इसके लिए इसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन को जिम्मेदार बताया है। डॉ. अरोड़ा ने कहा है कि ओमिक्रोन का पहला मामला नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था और अब भारत में इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रोन के 75 प्रतिशत मरीज देश की मेट्रो सिटी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पाए जा रहे हैं।

कोविड टास्क फोर्स ने की अधिकृत घोषणा
डॉ.अरोड़ा ने कहा, “यदि जीनोम सिक्वेसिंग के अनुसार कोरोना के नए वेरिएंट को देखें, तो पहला वायरस दिसंबर के पहले सप्ताह में दर्ज किया गया था। पिछले हफ्ते देश में कुल 12 ओमिक्रोन के मरीज मिले थे, जो अब बढ़कर 28 प्रतिशत हो गया है। इससे कोरोना मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि मुंबई, कोलकाता और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में मरीजों की संख्या ज्यादा है और यह 75 फीसदी से भी अधिक है।”

भारत में अब तक 1700 ओमिक्रोन संक्रमित
भारत में अब तक 1700 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 510 मरीज हैं। साथ ही देश में कोरोना मरीजों की संख्या में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। डॉ. अरोड़ा ने कहा, “यह स्पष्ट है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। इसके लिए कोरोना का नया वेरिएंट जिम्मेदार है।” उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि 15 से 18 साल के बच्चों को दिया जाने वाला टीका असुरक्षित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here