सावधान! मुंबई के केईएम अस्पताल में मिले कोरोना के इतने मरीज

महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना का डर बना हुआ है। अहमदनगर के बाद नासिक में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद वहां एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

मुंबई के केईएम अस्पताल में कोरोना संक्रमित विद्यार्थियो की संख्या 40 को पार कर गई है। पिछले हफ्ते कुछ मेडिकल छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद हॉस्टल में सभी छात्रों का परीक्षण किया गया था। इसके बाद पीड़ितों की संख्या बढ़ती गई।

 पहले यहां 20 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। परीक्षण के बाद अन्य 20 छात्र भी संक्रमित पाए गए। फिलहाल प्रभावित छात्रों की संख्या 40 पहुंच गई है। सभी छात्रों की हालत स्थिर है और अधिकांश छात्रों में कोई लक्षण नहीं है। केईएम अधीक्षक डॉ. हेमंत देशमुख ने इसकी पुष्टि की है।

कुछ दिनों से बढ़ रहे हैं मरीज
मुंबई में 9 अक्टूबर को 523 नए मामले मिले। इसके साथ ही तीन लोगों की मौत भी हो गई। देश की आर्थिक राजधानी में पिछले कुछ दिनों में दैनिक मरीजों की संख्या पाांच सौ से ज्यादा पाए जाने से चिंता बढ़ गई है। कोरोना से राहत मिलती देख मुंबई के लोग लापरवाह दिख रहे हैं। वे कोरोना के मास्क लगाने और सामाजिक दूरी पालन करने जैसे नियमों को भी भूलते जा रहे हैं। उनकी इस तरह की लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ से आई महाराष्ट्र में लुट गई… चलती पुष्पक में गैंगरेप और आतंक

त्योहारी सीजन में सावधानी जरुरी
बता दें कि महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना का डर बना हुआ है। अहमदनगर के बाद नासिक में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद वहां एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। मुंबई में भी पिछले कुछ दिनों से संक्रमित लोगों की संख्याा बढ़ रही है। हालांकि अभी हालात बिलकुल नियंत्रण में हैं, लेकिन नवरात्रि और आने वाली दिवाली को देखते हुए इसके आंकड़े बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here