जावेद अख्तर ने कह दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर होने लगी जमकर खिंचाई!

मशहूर शायर और गीतकार ने कहा कि तालिबान की प्रवृत्ति बर्बर है। जिस तरह से तालिबानी एक मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए हिंसक प्रयास कर रहे हैं, उसी तरह भारत में कुछ लोग हिंदू राष्ट्र की अवधारणा को पेश करते हैं।

137

मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की तुलना अफगानिस्तान के तालिबान से की है। मशहूर शायर और गीतकार ने कहा कि तालिबान की प्रवृत्ति बर्बर है। जिस तरह से तालिबानी एक मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए हिंसक प्रयास कर रहे हैं, उसी तरह भारत में कुछ लोग हिंदू राष्ट्र की अवधारणा को पेश करते हैं। इन लोगों की मानसिकता भी तालिबानी है। तालिबानी हिंसक हैं। जंगली हैं। लेकिन आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का समर्थन करने वालों की ही मानसिकता भी वैसी ही है।

रणजीत सावकर ने की कड़ी आलोचना
जावेद अख्तर के इस बयान पर महान स्वतंत्रता सेनानी और हिंदुवादी विचारक वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने उनकी कड़ी आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,’इस जावेद अख्तर की औकात क्या है? फॉर फ्यू डॉलर्स मोर नामक फिल्म से पूरे सीन के सीन चुराकर शोले की स्क्रिप्ट लिखना? यह तो हमारी गलती है कि हम ऐसे गीदड़ों को सर पर बैठाते हैं! इनकी फिल्मों का पूरा बहिष्कार करो, और हमारी जूठन पर पलनेवाले गद्दारों को सबक सिखाओ!’

रणजीत सावरकर का समर्थन
रणजीत सवारकर के ट्वीट का बड़ी संख्या में लोग समर्थन कर रहे हैं और वे जावेद अख्तर की कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

https://twitter.com/Kachnarr/status/1434378410847997954?s=20

नीतेश राणे ने कहा, ‘हम सांप को दूध पिला रहे हैं?’
भारतीय जनता पार्टी विधायक नितेश राणे ने भी जावेद अख्तर के इस बयान को लेकर उनकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे सांंप को पालकर अपना ही बुरा कर रहे हैं।

मुंबई में मामला दर्ज
आशुतोष जे दुबे नामक एक वकील ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शिकायत की कॉपी पोस्ट कर जानकरी दी है कि मैंने जावेद अख्तर के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

https://twitter.com/AdvAshutoshDube/status/1434136441571926023?s=20

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.