रेल यात्री ध्यान दें! लखनऊ से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में ‘इतने’ दिन चलेगी तेजस एक्सप्रेस

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का किराया शताब्दी एक्सप्रेस से अधिक है।

 भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन अब सप्ताह में छह दिन करने का आदेश तत्काल प्रभाव से जारी कर दिया है। इससे दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन अब सप्ताह में छह दिन किया जाएगा। तेजस एक्सप्रेस का संचालन सिर्फ मंगलवार को नहीं किया जाएगा। लेकिन 24 अक्टूबर को दीपावली के दिन इस ट्रेन का संचालन बंद रहेगा। इस वजह से 25 अक्टूबर (मंगलवार) को तेजस एक्सप्रेस का संचालन करने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें – भाईचुंग भूटिया ने नितिन गडकरी को एनएच 10 की गंभीर स्थिति के बारे में पत्र लिखा

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का किराया शताब्दी एक्सप्रेस से अधिक है। पिछले दिनों यात्रियों की कमी के चलते तेजस एक्सप्रेस को सप्ताह में चार दिन चलाने का फैसला किया गया था। अब यात्रियों की संख्या बढ़ने पर तेजस एक्सप्रेस को अप-डाउन दोनों तरफ सप्ताह में छह दिन चलाने का आदेश जारी कर दिया गया है। इससे आने वाले त्योहारों के दौरान यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here