अब तक 188 कर्मचारी बचाए गए,75 अभी भी लापता! नौसेना का बचाव कार्य जारी

बॉम्बे हाई के पास जहाजों पर काम कर रहे लगभग 611 श्रमिकों को बचाने के लिए नौसेना का अभियान जारी है। ओएनजीसी के बार्ज पी-305 के डूबने के बाद उस पर काम कर रहे 273 कर्मचारियों को तुरंत बचाने की चुनौती थी।

79

बॉम्बे हाई के पास ओएनजीसी और अन्य कंपनियों के जहाजों पर काम कर रहे लगभग 611 श्रमिकों को बचाने के लिए नौसेना पिछले दो दिनों से दिन-रात बचाव अभियान चला रही है। ओएनजीसी के बार्ज पी-305 के डूबने के बाद 273 श्रमिकों को तुरंत बचाने की चुनौती थी। नौसेना ने उनमें से 188 को सुरक्षित निकाल लिया है, जबकि 75 कर्मचारी अभी भी लापता हैं। इस बीच नौसेना ने अपना सर्च ऑपरेशन और बचाव अभियान जारी रखे हुए है।

17 मई से बचाव अभियान जारी
नौसेना ने जवानों को बचाने के लिए 17 मई से अभियान शुरू किया है। तब से अब तक 188 श्रमिकों को हेलीकॉप्टर से समुद्र से बाहर निकाला जा चुका है। चालक दल को नौसेना के युद्धपोतों आईएनएस कोच्चि और आईएनएस कोलकाता के साथ ही अन्य जहाजों अहित्या और ओशन एनर्जी की मदद से बचाया गया है। इसके अलावा, भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल के जहाजों ने जेएएल बार्ज पर फंसे 137 कर्मियों को भी बचा लिया है।

ये भी पढ़ें – टूलकिट पर किटकिट! इस बार भाजपा और कांग्रेस भिड़ीं, पढ़ें क्या है उसमें

समुद्र में कूद गया चालक दल
आईएनएस कोच्चि से 125 लोगों को समुद्र तट पर लाया गया। अन्य जहाजों से 65 लोगों को लाया जा रहा है। अरब सागर में अभी भी बचाव कार्य जारी है। बार्ज पी-305 पर सवार कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। तटरक्षक बल ने एक रात और एक दिन पानी में रहे चालक दल को भी बचाने में सफलता हासिल की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.