टाटा की हुई एयर इंडिया, सीसीआई ने अधिग्रहण को दी मंजूरी

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया के निजीकरण के बाद अक्टूबर 2021 में टाटा समूह की कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 18 हजार करोड़ रुपये के साथ एयर इंडिया के अधिग्रहण को लेकर सफल बोली लगाई थी।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई्) ने टाटा समूह को एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआईएसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में प्रस्तावित शेयरधारिता अधिग्रहण को मंजूरी दे दी। सीसीआई ने अब घरेलू विमानन कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को एयर इंडिया में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को भी मंजूरी दी है।

सीसीआई ने जारी बयान में कहा कि इस अधिग्रहण समझौते के लिए उसने अपनी मंजूरी दे दी है।

बता दें कि टाटा समूह की घरेलू विमानन कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी और एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एआईएसएटीएस) में 50 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करना है।

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया के निजीकरण के बाद अक्टूबर 2021 में टाटा समूह की कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 18 हजार करोड़ रुपये के साथ एयर इंडिया के अधिग्रहण को लेकर सफल बोली लगाई थी। टैलेस कंपनी इस अधिग्रहण समझौते के तहत 2,700 करोड़ रुपये नकद देगी और विमानन कंपनी एयर इंडिया पर 15,300 करोड़ रुपये के कर्ज की जवाबदेही भी लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here