तंजानिया विमान हादसे में अंतिम आंकड़ा आया, 19 यात्रियों की मौत, 26 बचाए गए! जानिये प्रधानमंत्री ने क्या कहा

तंजानिया की विक्टोरिया झील में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हवाई अड्डे पर पहुंचने के पहले ही झील में समा गया।

तंजानिया के विक्टोरिया झील में शनिवार को विमान हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोगों को बचा लिया गया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री कासिम मजलिवा ने पत्रकारों को बताया कि विमान पर चार क्रू मेंबर सहित कुल 43 लोग सवार थे, जिसमें से 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 26 लोगों को बचाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, तंजानिया के कागेरा क्षेत्र के बुकोबा में विक्टोरिया झील में शनिवार को प्रिसिजन एयर का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। क्षेत्रीय पुलिस कमांडर विलियम म्वामपाघले ने बुकोबा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि प्रेसिजन एयर का एक विमान हवाई अड्डे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (टीबीसी) ने बताया कि विमान वाणिज्यिक राजधानी दार एस सलाम से रवाना हुआ था। जो सुबह तूफान और भारी बारिश के कारण विक्टोरिया झील में गिर गया। तंजानिया की सबसे बड़ी निजी स्वामित्व वाली एयरलाइन प्रिसिजन एयर ने विमान ने बताया कि, दुर्घटनाग्रस्त पीडब्लू 494 बुकोबा हवाई अड्डे पर आ रहा था। परंतु, दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें – रनवे से पहले रद्द कर दी उड़ान, एयर एशिया की पुणे फ्लाइट लौटी

राष्ट्रपति का संवेदना संदेश
तंजानिया के राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने बचाव अभियान जारी रहने के साथ ही शांति बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रिसिजन एयर के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मुझे मिली है। आइए इस समय शांत रहें, जब बचाव दल हमारी मदद करने के लिए भगवान से प्रार्थना करते हुए बचाव मिशन में जुटे हुए हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here