ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे में न आए कोई बाधा, विरोधियों को मिले सद्बुद्धि! इसके लिए साधु-संत कर रहे हैं ये काम

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे की कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए साधु-संत पूजा-पाठ कर रहे हैं।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में न्यायालय के आदेश पर 6 मई को होने वाले वीडियोग्राफी और सर्वे पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है। मस्जिद परिसर में निर्विघ्न सर्वे हो, इसके लिए नगर में हवन पूजन भी शुरू हो गया है।

सर्वे की कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न
अस्सी डुमरावबाग कालोनी स्थित श्रीकाशी सुमेरू मठ में पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती के नेतृत्व में दंडी स्वामी और संन्यासियों ने हवन पूजन शुरू कर दिया है। सर्वे की कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने तक साधु संत पूजा पाठ करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें – अब भारत लाया जाएगा यह मोस्ट वांटेड आरोपी!

सर्वे पूरा होने तक हवन
इस संबंध में स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती ने मीडिया कर्मियों को बताया कि मां शृंगार गौरी का स्थान मुक्त हो, श्री काशी विश्वनाथ मुक्त हो, इसके लिए हवन पूजन चल रहा है। न्यायालय के आदेश से होने वाले सर्वे का जो लोग विरोध कर रहे हैं, उनकी बुद्धि शुद्ध हो, फोटोग्राफी और सर्वे में कोई विघ्न न आये, साधु संत, दंडी स्वामी इसके लिए हवन पूजन कर रहे हैं।

विरोधियों पर आरोप
स्वामी नरेन्द्रानंद ने कहा कि जो लोग सर्वे का विरोध कर रहे हैं, वे एक तरफ कहते हैं कि हम न्यायालय का आदेश मानते हैं और भारतीय संविधान में आस्था रखते हैं, वहीं, लोग दूसरी तरफ न्यायालय के आदेश से होने वाले सर्वे का विरोध करते हैं, यह विरोध उचित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here