श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामलाः न्यायालय में दो और प्रार्थना पत्र दाखिल! जानिये, उनमें है क्या

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में जिला जज की अदालत एवं सिविल जज सीनियर डिवीजन के न्यायालय में दो और प्रार्थना दाखिल किए गए।

मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं शाही ईदगाह मामले में 31मई को जिला जज की अदालत एवं सिविल जज सीनियर डिवीजन के न्यायालय में दो और प्रार्थना दाखिल किए गए। जिसमें पहला प्रार्थना पत्र अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने दाखिल किया है, जबकि दूसरा प्रार्थना पत्र इस मामले में पहले से वादी रहे महेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल कोर्ट में दायर किया। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 8 और 1 जुलाई दी है।

अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा 31 मई को जिला जज की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दायर किया गया है। कोर्ट को दिए गए प्रार्थना पत्र में मांग की गई है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण की सुनवाई जल्द से जल्द होनी चाहिए, इसके अलावा पत्र में कहा गया है कि न्यायालय द्वारा कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया जाए, शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे कराया जाए और उसकी रिपोर्ट मंगाई जाए। इस प्रार्थना पत्र की सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

दूसरा प्रार्थना पत्र महेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट में दाखिल किया है, इसमें मांग की गई है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर न्यायालय में जितने भी केस हैं, वाद संख्या 950 में शामिल किए जाएं। इसके अलावा जन्मभूमि मामले का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। इस मामले की सुनवाई 1 जुलाई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here