रूस का दावा- यूक्रेनी रॉकेट हमले में मारे गए हमारे ‘इतने’ सैनिक

अमेरिका द्वारा आपूर्ति की गई इस प्रणाली का उपयोग करते हुए हमले कर यूक्रेनी बल प्रमुख लक्ष्यों को निशाना बनाने में सफल हो रहे हैं, जिसे रूस के लिए नया झटका माना जा रहा है।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में यूक्रेन के रॉकेट हमले में उसके 63 सैनिक मारे गए हैं। रूस के नियंत्रण वाले दोनेत्स्क क्षेत्र में उस जगह रॉकेट हमला हुआ, जहां रूसी सैनिक तैनात थे। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन की ओर से हिमार्स प्रक्षेपण प्रणाली द्वारा छह रॉकेट दागे गए, जिनमें से दो को रूसी बलों ने नष्ट कर दिया। रूस भी यूक्रेन पर मिसाइलों से जवाब दे रहा है।

ये भी पढ़ें- वाराणसी एयरपोर्ट की बड़ी उपलब्धि, 2022 में इतने लाख यात्रियों ने की हवाई यात्रा

यूक्रेन ने मार गिराए कई ड्रोन
जानकारी के मुताबिक अमेरिका द्वारा आपूर्ति की गई इस प्रणाली का उपयोग करते हुए हमले कर यूक्रेनी बल प्रमुख लक्ष्यों को निशाना बनाने में सफल हो रहे हैं, जिसे रूस के लिए नया झटका माना जा रहा है। वहीं, रूस ने मिसाइल हमले जारी रखते हुए यूक्रेन के कई इलाकों को निशाना बनाने के लिए कई ड्रोन भेजे। यूक्रेनी अधिकारियों ने दो जनवरी को दावा किया कि कई हमलावर ड्रोन को मार गिराया गया है। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि वायु रक्षा बलों के अनुसार, 40 विस्फोटक ड्रोन एक जनवरी की रात में कीव की ओर बढ़े और उन सभी को नष्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कीव में 22, बाहरी कीव क्षेत्र में तीन और पड़ोसी प्रांतों में 15 ड्रोन नष्ट किए गए। रूस अक्टूबर से लगभग साप्ताहिक रूप से यूक्रेनी बिजली और पानी की आपूर्ति पर हवाई हमले किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here