कमजोर हो रहा है कोरोना! एक दिन में आए इतने मामले

देश में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का दर बढ़कर 97.37 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही पिछले एक दिन में 45 हजार 254 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और एक्टिव केस केवल 1.3 प्रतिश रह गया है।

देश में बढ़-घट रहे कोरोना के मामलों के बीच 20 जुलाई को राहत भरी खबर आई। 125 दिनों बाद कोरोना वायरस के सबसे कम मामले आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े जारी किए हैं, जिसके अनुसार एक दिन में कोरोना संक्रमण के 30 हजार 93 माममले आए हैं। इसके साथ ही उपचार करा रहे मरीजों की संख्या 117 दिनों बाद सबसे कम हो गई है, जबकि एक्टिव मामले घटकर 4 लाख 6 हजार 130 रह गए हैं।

कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का दर बढ़कर 97.37 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही पिछले एक दिन में 45 हजार 254 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और एक्टिव केस केवल 1.3 प्रतिश रह गया है। देश में जान गंवाने वालों के कुल आंकड़े 4 लाख 14 हजार 842 हैं। इससे पहले दैनिक केस 30 हजार से नीचे 16 मार्च को आए थे।

यह कारण तो नहीं
नए मामले कम आने का एक कारण यह भी है कि वीकेंड पर जांचकम होती है। इससे पहले 18 जुलाई को देश में कोरोना के 30 हजार से ज्यादा मामले आए थे।

ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध, बकरीद पर क्यों नहीं?

केरल बढ़ा रहा है चिंता
पूरे देश में जहां कोरोना के नए मामले तेजी से कम हो रहे हैं, लेकिन केरल में एक बार फिर से संक्रमण का केंद्र बन गया है। यहां बीते एक हफ्ते से रोज 10 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले पाए जा रहे हैं। यहां के कुछ इलाकों में संक्रमण दर 11प्रतिशत से भी ज्यादा है, जो कि चिंता का विषय है। 19 जुलाई को भी यहां कोरोना के नए मामले 9 हजार 931 नए मामले आए हैं। इसके बावजूद केरल सरकार ने बकरीद के अवसर पर कोरोना के प्रतिबंधों में ढील दी है। 18 जुलाई से जारी यह ढील 21 जुलाई यानी बकरीद तक जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here