रीट परीक्षाः 23- 24 को ‘इतने’ केंद्रों पर होगी परीक्षा

रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, महामंदिर, लाल मैदान का अवलोकन किया गया।

130

आगामी 23 एवं 24 जुलाई को जोधपुर संभाग मुख्यालय पर 62 केन्द्रों पर आयोजित होने जा रही रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर महत्त्वपूर्ण बैठक जोधपुर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। इधर रोडवेज प्रबंधन की तरफ से भी अभयार्थियों को निशुल्क यात्रा के व्यवस्था में जुटा है। 25-26 जुलाई तक बसों का निशुल्क परिवहन रहेगा।

इसमें पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) विनीत कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी अभिषेेक सुराणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचन्द्र गरवा, नगर निगम (दक्षिण) के आयुक्त अरुण पुरोहित सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियोंं तथा परीक्षा से संबंधित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

गंभीरता पूर्वक दायित्व निभाने के निर्देश 
जिला कलेक्टर गुप्ता ने परीक्षाओं के मद्देनजऱ की गई तमाम व्यवस्थाओं से संबंधित तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और नियमानुसार, शांतिपूर्ण एवं सुरक्षात्मक ढंग से परीक्षा आयोजन को सफलतापूर्वक संपादित करने के लिए गंभीरतापूर्वक दायित्व निभाने के निर्देश दिए।

परीक्षा गतिविधियों पर रहेगी नजर 
परीक्षा से संबंधित विभिन्न गतिविधियों के लिए कड़ी सुरक्षा, प्रत्येक कार्यकलाप की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों एवं वीडियोग्राफी, परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन की दृष्टि से बसों एवं रेल प्रबन्धों, अस्थायी बस स्टैण्ड, विभिन्न प्रकोष्ठों की अब तक हुई तैयारियों आदि के बारे में चर्चा की गई और समय रहते सम्पूर्ण तैयारियां बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

संग्रहण केंद्र का अवलोकन 
रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, महामंदिर, लाल मैदान का अवलोकन किया गया। आगामी परीक्षा के लिए इस विद्यालय का चयन संग्रहण केंद्र के रूप में किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.