‘मंडौस’ मचा सकता है तबाही! इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि मंडौस चक्रवात अगले 48 घंटों में गंभीर रूप धारण कर सकता है। इस खतरे को भांपते हुए तमिलनाडु सरकार सतर्क हो गई है।

108

बंगाल की खाड़ी से शुरू हुआ ‘मंडौस’ चक्रवात 9 दिसंबर को चेन्नई तट से टकराने की आशंका है। इससे तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि यह चक्रवात अगले 48 घंटों में गंभीर रूप धारण कर सकता है। इस खतरे को भांपते हुए तमिलनाडु सरकार सतर्क हो गई है। चक्रवात के मद्देनजर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 12 टीमों को तैनात किया गया है।

स्कूल-कॉलेज बंद
मौसम विभाग ने चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई है। मंडौस के चलते चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, विलाप्पुरम, कुड्डालोर, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुवल्लुर सहित तमिलनाडु के 17 जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित किया है। मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान मंडौस के मध्यनजर तमिलनाडु में चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम और कांचीपुरम के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मंडौस चक्रवात 9 दिसंबर को पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच टकरा सकता है। जिसके मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल में भी स्कूल और कॉलेज एक दिन बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- भारत अब खुद बनाएगा प्रोजेक्ट जोरावर के तहत हल्के वजन वाले 354 टैंक, यहां किए जाएंगे तैनात

महाराष्ट्र-गुजरात में भी दिखेगा असर
मंडौस चक्रवात का असर दक्षिण के राज्यों में भी पड़ सकता है। महाराष्ट्र और गुजरात राज्य में बेमौसम बारिश हो कसती है। इस बीच, अगले हफ्ते की शुरुआत में मुंबई में हल्की बारिश की संभावना है। 12 दिसंबर को मुंबई के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 12, 13, 14 और 15 दिसंबर को महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, मराठवाड़ा के साथ-साथ कोंकण और विदर्भ में बारिश हो सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.