उपचार का राजावाड़ी मॉडल… आईसीयू में मरीजों पर अब इसका आतंक

कोविड 19 के उपचार को लेकर वाहवाही बटोर रही मुंबई महानगर पालिका के नाम एक बदनामी भी जुड़ गई है। जिससे उसके अस्पतालों में रोगी की सुरक्षा को लेकर गंभीर प्रश्न खड़े हो गए हैं।

131

मुंबई के घाटकोपर में मनपा अस्पताल में एक व्यथित करनेवाली घटना सामने आई है। जिसमें आईसीयू में भर्ती गंभीर रूप से बीमार एक रोगी की आंख को चूहा कुतर गया। इसकी जानकारी तब सामने आई जब परिवारजनों ने शिकायत की। इस संदर्भ में ना-नुकुर करने के बाद अस्पताल ने माना है कि ऐसी घटना हुई है। जिसके बाद उपचार के राजावाड़ी मॉडल के प्रति लोगों में गुस्सा है।

कुर्ला का रहनेवाला श्रीनिवास यलप्पा किडनी के रोग से ग्रसित है। उसकी स्थिति गंभीर है और ऑक्सीजन सपोर्ट पर राजावाड़ी अस्पताल के आईसीयू में इलाज करा रहा है। इस बीच मंगलवार की सुबह उसकी बहन देखने गई तो आंख के नीचे पट्टी लगी मिली। जिसके बाद उसने परिचारिकाओं से पूछताछ की तो उत्तर ठीक से नहीं मिला। इसके बाद परिवार ने इसकी शिकायत की। तब जाकर स्पष्ट हुआ कि रोगी को चूहे ने कुतरा है।

ये भी पढ़ें – सर्वदलीय बैठक में कौन-कौन? गुपचुप और गुपकार?

प्रशासन का उत्तर गोलमोल
इस प्रकरण में अस्पताल प्रशासन ने बहुत दबाव पड़ने के बाद माना है कि श्रीनिवास यलप्पा को चूहे ने कुतरा है। इसकी सूचना मिलने पर महापौर किशोरी पेडणेकर भी मरीज का हालचाल लेने पहुंची थी। इस घटना के बाद रोगी के परिजनों में बहुत रोष है।
राजावाड़ी अस्पताल की अधीक्षक विद्या ठाकुर ने बताया है कि रोगी के आंख को चूहे ने कुतरा हो ऐसा प्रतीत हो रहा है। लेकिन इससे उसकी आंख को कोई क्षति नहीं पहुंची है। उसके घाव का उपचार किया जा रहा है।

जांच के आदेश
इस प्रकरण के बाद कार्रवाई करते हुए महापौर किशोरी पेडणेकर ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं। महापौर ने कहा कि आईसीयू कक्ष में चूहा कैसे आ गया, यह बहुत ही चिंता का विषय है। यह प्रकरण गंभीर है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.