कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से कोहराम, ओमिक्रोन का आतंक भी जारी! इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

देश के 23 राज्यों में अब तक ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक है।

76

इस हफ्ते की शुरुआत से ही देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है।पहले जहां रोजाना लगभग 5,000 मरीज मिलते थे, वहीं अब यह संख्या बढ़कर 25,000 को पार करती दिख रही है। देश में सिर्फ कोरोना के मरीज ही नहीं, बल्कि ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

पिछले 24 घंटे में देश में 27 हजार 553 करोड़ कोरोना मरीज मिले हैं और 284 मौतें दर्ज की गई हैं। वहीं, देश में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या 1525 पहुंच गई है।

23 राज्यों में पहुंच चुका है ओमिक्रोन
देश के 23 राज्यों में अब तक ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक है। महाराष्ट्र में इसके 460 मरीज हैं, जबकि दिल्ली में 351 हैं। पिछले 24 घंटों में, गुजरात में 21 नए ओमाइक्रोन का पता चला है, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 136 हो गई है। तमिलनाडु 117 मरीजों के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि केरल में 109 मरीज मिले हैं।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी चुनाव लड़ने को तैयार! जानिये, उनकी पसंद की कौन-सी है सीट

वर्तमान स्थिति
भारत में वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3,48,89,132 है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, वर्तमान में पॉजिटिविटी दर 2.55 प्रतिशत है। आंकड़े बताते हैं कि राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे घनी आबादी वाले महानगरों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.