रत्नागिरी के सुरंग में बेपटरी रेल… टल गई बड़ी दुर्घटना

कोकण में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश शुरू है। इसके कारण घाट क्षेत्र में मिट्टी गिली और दलदली हो गई है। इसके कारण यहां इस वर्ष की पहली रेल दुर्घटना हो गई है।

95

रत्नागिरी के उक्षी और भोके स्टेशन के बीच सुरंग में बड़ी दुर्घटना हो गई। जिसमें हजरत निजुमुद्दीन से मडगांव जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस के अगले पहिये पटरी से उतर गए। परंतु गति नियंत्रित होने और चालक दल की दक्षता के कारण बड़ी दुर्घटना टल गई है। लगभग चार घंटे के प्रयत्नों के बाद इस मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें – भारत के विरुद्ध ‘आतंकवाद’ और ‘आतंकी मैगजीन’… जानें ‘किसान’ से ‘जवान’ तक कैसे हैं सभी निशाने पर

शनिवार सबेरे 4.15 बजे के लगभग करबुडे सुरंग में राजधानी एक्सप्रेस के अगले पहिये बेपटरी हो गए। दरअसल, रात में किसी समय सुरंग में भुस्खलन के कारण ऊपर से मलबा गिर गया था। जब भोर में वहां राजधानी एक्सप्रेस पहुंची तो मलबा उसके अगले पहिेये से टकरा गया जिससे राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में चालक दल की दक्षता और गति नियंत्रित होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई।

मार्ग से ट्रेन और मलबा हटाने तक इस रूट से जानेवाली सभी ट्रेनों को पास के रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया था। खबर लिखे जाने तक पटरी को यातायात के लिए खोल दिया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.