कानपुरः लगातार दूसरे दिन हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना! जानिये, आगे कैसा रहेगा हाल

बारिश को देखते हुए कानपुर नगर निगम अलर्ट मोड पर आ गया है।

100

श्रावण मास में लगातार दूसरे दिन हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। गुरुवार दोपहर हुई बारिश ने लोगों को राहत दी, लेकिन कई लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। स्कूलों में बच्चों की छुट्टियों के समय बारिश से ज्यादातर बच्चे भीगते हुए निकले और कई बच्चों को बारिश बंद होने तक घंटों स्कूल में ही बैठना पड़ा। मौसम वैज्ञानिक ने सम्भावना जताई है कि कानपुर में 21 से 25 जुलाई के बीच तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश होने की सम्भवना है।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम वैज्ञानिक डॉ एस एन सुनील पाण्डेय ने बताया कि 21 जुलाई को 15 मिली मीटर वर्ष हुई। दिन में अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री एवं सुबह अधिकतम 94 प्रतिशत शाम को आर्द्रता न्यूनतम 88 प्रतिशत रही और हवा का बाहव उत्तर पश्चिम का रहा और हवा की गति 5.4 किलोमीटर प्रति घंटे रही। आने वाले 5 दिनों में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने के कारण 21 से 25 जुलाई के मध्य तेज हवाओं एवं गरज-चमक के हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें – मप्र में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में अलर्ट जारी

दो घंटे हुई बारिश से जलभराव
करीब 2 घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के बाद वीआईपी रोड के किनारे, जेके टैंपल रोड, जूही ,खलवा पुल, विजय नगर, शास्त्री नगर गल्ला मंडी, गोविंद नगर मार्केट, जीटी रोड पर मेट्रो स्टेशन के किनारे-किनारे भी जलभराव हो गया। जलभराव के चलते जेके टैंपल रोड पर भीषण जाम लग गया

अलर्ट मोड पर नगर निगम
बारिश को देखते हुए कानपुर नगर निगम अलर्ट मोड पर आ गया है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए नगर निगम ने वाटर लॉगिंग वाले क्षेत्रों में टीमों को तैनात कर दिया है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय संखवार ने बताया कि टीमों को तैनात किया गया है। बारिश होते ही मशीनों से वाटर लॉगिंग को दूर किया जाएगा।

बारिश होते ही तेज हुई धान की रुपाई
कानपुर और आसपास के जिलों में बारिश न होने से किसानों ने फसलों की रुपाई नहीं शुरू की है। बारिश के बाद सुबह से ही खेतों में रुपाई करना शुरू कर दिया। डॉ. पांडेय के मुताबिक जिन किसानों ने पहले ही फसलों की रुपाई कर दी थी उनमें से करीब 20 से 30% किसान का नुकसान हो चुका है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.