बारिश का कहरः ठाणे में भूस्खलन से पांच लोगों की मौत

18 जुलाई के बाद 19 जुलाई को भी मुंबई और इसके आसपास के शहरों में भारी बारिश हुई। इस कारण ठाणे मनपा क्षेत्र के कलवा पूर्व के घोलाई नगर में बड़ा हादसा हो गया।

मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़ और नवी मुंबई में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस कारण 18 जुलाई को चेंबूर और विक्रोली में भूस्खलन से 25 और वाशी में एक दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। बारिश का कहर 19 जुलाई को जारी रहा और ठाणे में भूस्खलन से पांच लोगों की मौत हो गई।

तुरंत शुरू कर दिया बचाव कार्य
18 जुलाई के बाद 19 जुलाई को भी मुंबई और इसके आसपास के शहरों में भारी बारिश हुई। इस कारण ठाणे मनपा क्षेत्र के कलवा पूर्व के घोलाई नगर में बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। कलवा पूर्व के घोलाई नगर पहाड़ी इलाके में भूस्खलन में चार घर क्षतिग्रस्त हो गए। पड़ोसियों ने तुरंत चार लोगों को मलबे से जीवित बाहर निकाला। दमकलकर्मी अभी भी फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। इनमें 3 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। फिलहाल युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य जारी है। ठाणे में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते कई निचले इलाकों में पानी भर गया है।

ये भी पढ़ेंः मुंबई में दिनदहाड़े वकील पर चली तलवार

मृतकों के नाम
प्रभु यादव (पुरुष) आयु – 45, विद्यावती प्रभु यादव (महिला) आयु – 40, रविकिशन यादव (पुरुष) आयु – 12, सिमरन यादव (बालिका) आयु – 10 और संध्या यादव (बालिका) आयु – 03 वर्ष

घायलों के नाम
प्रीति यादव (बालिका) आयु – 05 और अचल यादव (पुरुष) आयु – 18 वर्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here