ट्रेन के नीचे गैप में गिर गई गर्भवती महिला, तभी हुआ ऐसा..

सुबह छह बजे के करीब सिग्नल नहीं होने की वजह से कल्याण में दर्शन एक्सप्रेस रुकी हुई थी। वंदना और उसके पति चंद्रेश उस गाड़ी को एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस समझकर उसमें चढ़ गए।

कल्याण रेलवे स्टेशन पर जिस तरह से आरपीएफ के एक जवान ने एक गर्भवती महिला की जान बचाई, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। 18 अक्टूबर की सुबह यह चमत्कार हुआ। आरपीएफ जवान एसआर खांडेकर की सतर्कता से कल्याण के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर एक 21 वर्षीय गर्भवती महिला की जान बच गई और एक बड़ा हादसा टल गया। कल्याण के वरिष्ठ रेलवे पुलिस निरीक्षक भूपेंद्र सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि महिला को गोरखपुर जाना था।

और बड़ा हादसा टल गया
सुबह छह बजे के करीब सिग्नल नहीं होने की वजह से दर्शन एक्सप्रेस रुकी हुई थी। वंदना और उसके पति चंद्रेश उस गाड़ी को एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस समझकर उसमें चढ़ गए। थोड़ी देर बाद उन्हें पता चला कि वे गलत गाड़ी में सवार हो गए हैं। उसके बाद वे गाड़ी से उतरने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान वंदना का पैर फिसल गया और वह ट्रेन के नीचे गैप में चली गई।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में रार! जानें, क्या है मामला

तभी हो हुआ ऐसा
ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान एसआर खांडेकर की वंदना पर नजर पड़ गई। उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर फौरन उस महिला को पकड़कर बाहर खींच लिया और उस महिला की जान बच गई। बाद में उस महिला और उसके पति को ट्रेन नंबर 02103 गोरखपुर एक्सप्रेस में बैठाकर रवाना किया गया।

पहले भी हो चुका है ऐसा चमत्कार
बता दें कि ऐसी कई घटनाएं देखी जा चुकी हैं, जिनमें आरपीएफ के जवानों की सतर्कता के कारण यात्रियों की जान बच गई। कुछ सप्ताह पहले भी कल्याणा में रेलवे प्लेटफॉर्म और एक्सप्रेस ट्रेन के फुटबोर्ड के बीच गिर गए एक 48 वर्षीय व्यक्ति की आरपीएफ की दो महिला कांस्टेबल ने जान बचाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here