ट्रेन लेट हुई तो टिकट के पैसे का क्या होगा? रेल मंत्री ने की ये घोषणा

सर्दियों में अक्सर कोहरे के कारण ट्रेनें देरी से चलती हैं। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन ऐसे में रेलवे आपको कई तरह की सुविधाएं मुहैया कराता है।

रेल से सफर करने वालों के लिए एक जरूरी खबर है। अगर आप एक्सप्रेस से सफर कर रहे हैं और आपकी कार खराब हो गई है तो रेलवे ने आपको बड़ी राहत दी है। यदि आप जिस एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे हैं वह तीन घंटे से अधिक की देरी से चल रही है, तो टिकट के पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं नाश्ता और लंच भी फ्री रहेगा। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह बड़ी घोषणा की है।

एक्सप्रेस अक्सर विभिन्न कारणों से देरी से चलती हैं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। टिकट कैंसिल कराने पर पूरा रिफंड नहीं मिलता है। लेकिन अब इसे बदल दिया गया है। अब अगर ट्रेन 3 घंटे लेट होती है तो टिकट का पूरा भुगतान किया जाएगा। चाहे टिकट कन्फर्म हो या आरएसी।

टिकट का पूरा पैसा किया जाएगा वापस
सर्दियों में अक्सर कोहरे के कारण ट्रेनें देरी से चलती हैं। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन ऐसे में रेलवे आपको कई तरह की सुविधाएं मुहैया कराता है। हालांकि अब अगर आपकी ट्रेन तीन घंटे लेट है तो पूरे टिकट का रिफंड भी वापस कर दिया जाएगा।

खाना-पानी भी फ्री
चाहे आपने काउंटर से टिकट बुक किया हो या ऑनलाइन, ट्रेन के लेट होने पर आपको पूरा रिफंड या मुफ्त खाना-पीना मिलेगा। लेकिन यह सुविधा आपको कुछ खास ट्रेनों में ही मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here