लंबी रेलवे यात्रा पर जाना चाहते हैं? इस खबर को अवश्य पढ़ें

रेलवे बोर्ड के निर्णय से यात्रियों को बड़ा लाभ होने की आशा है।

भारतीय रेल कोविड-19 महामारी काल से ही सामान्य परिचालन बंद करके विशेष ट्रेनों का ही संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों में यात्रा करनेवालों से अधिक किराया लिया जा रहा था, जो अब बंद हो रहा है। इलके लिए रेलवे मंत्रालय ने बड़ा निर्णय लिया है।

दरअसल, रेल किराए में बढ़ोतरी के विरुद्ध लेकर यात्रियों का बड़े समय से दबाव था, रेलवे ने शुक्रवार को मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए ‘विशेष’ टैग को बंद करने और तत्काल प्रभाव से महामारी पूर्व टिकट दरों को लागू करने का आदेश जारी किया। जब से कोरोना वायरस के लॉकडाउन में ढील दी गई थी, रेलवे केवल विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा था। इसकी शुरुआत लंबी दूरी की ट्रेनों से हुई थी और अब, यहां तक ​​कि कम दूरी की यात्री सेवाओं को “थोड़ा अधिक किराए” वाली विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जा रहा है ताकि “लोगों को अपरिहार्य यात्रा से हतोत्साहित” किया जा सके।

ये भी पढ़ें – बदलेगा हबीबगंज… ऐसा है जनजातीय समाज के लिए मध्य प्रदेश का मास्टर कार्ड

शुक्रवार को जोनल रेलवे को लिखे एक पत्र में, रेलवे बोर्ड ने कहा कि ट्रेनों को अब उनके नियमित नंबरों के साथ संचालित किया जाएगा और किराए सामान्य पूर्व-कोविड कीमतों पर वापस आ जाएंगे। बता दें कि, स्पेशल ट्रेनों और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों के टिकट की कीमतें मामूली अधिक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here