सीरम ने लिखा अमित शााह को पत्र, किया बड़ा वादा!

वैक्सीन की कमी से जूझ रहे देश को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने राहत भरी बात कही है। उसने इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने वादा किया है कि देश में टीके की कमी को जल्द ही दूर किया जाएगा। गृह मंत्री अमित शाह को लिखे एक पत्र में कोविशील्ड वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम ने कहा है कि वह जून से हर महीने 10 करोड़ कोविशील्ड का प्रोडक्शन और आपूर्ति करेगी। कंपनी का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब देश में वैक्सीन की भारी कमी महसूस की जा रही है। सीरम ने पत्र में कहा है कि उसके कर्मचारी महामारी के कारण कई तरह की परेशानियों के बावजूद 24 घंटे काम कर वैक्सीन के प्रोडक्शन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

पत्र में लिखी ये बात
कंपनी के सरकारी एवं नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने पत्र में कहा है कि हमें यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम जून के महीने में कोविशील्ड टीके की 9 से 10 करोड़ डोज का उत्पादन और आपूर्ति करने में सक्षम होंगे। बता दें कि मई में कंपनी ने 6.5 करोड़ खुराक का निर्माण किया है। सिंह ने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि भारत सरकार के समर्थन और आपके मार्गदर्शन में हम आने वाले महीनों में टीका उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पंजाब कांग्रेस क्राइसिसः क्या समिति दूर कर पाएगी पार्टी हाई कमान का सिरदर्द?

राज्यों को दी जाएगी 6.08 करोड़ वैक्सीन निःशुल्क
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार जून के महीने में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उनके यहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मचारियों के आलावा 45 अथवा उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए टीके की 6.08 करोड़ खुराक निःशुल्क देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here