महाराष्ट्रः पुणे सैनिटाइजर कंपनी अग्निकांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई!

पुणे जिले के मुलशी तालुका स्थित पिरंगुट-उरवाडे औद्योगिक एस्टेट की सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी एसवीएस अग्निकांड में पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र के पुणे जिले के मुलशी तालुका में पिरंगुट-उरवाडे औद्योगिक एस्टेट की सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी एसवीएस के मालिक निकुंज शाह (सहकारनगर निवासी) के खिलाफ पौड पुलिस स्टेशन में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस अग्रिकांड में कुल 18 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 16 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं।

गृह मंत्री ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने 8 जून को घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। शवों की पहचान करना मुश्किल है। हादसे की प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सभी मृतकों  का डीएनए टेस्ट किया जाएगा। गृह मंत्री ने कहा कि कंपनी के मालिक निकुंज शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पीएम ने व्यक्त किया दुख, 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा
बता दें कि पुणे की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने के वक्त 37 कर्मचारी ड्यूटी पर थे। इनमें से 18 लोगों की मौत हो गई। 7 जून की देर शाम तक आग पर काबू पा लिया गया था। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनो को दो -दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ेंः महात्मा गांधी की परपोती को सात साल की जेल! जानिये, क्या है मामला

पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री ने पुणे की फैक्ट्री में लगी आग में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के स्वजन को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’

जांच के आदेश के साथ 5-5 लाख मदद की घोषणा
इसके साथ ही राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने हादसे की जांच के आदेश देते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here