अपने नेता को जानेंः प्रधानमंत्री ने की 80 युवाओं से बातचीत, युवकों ने साझा किए अपने अनुभव

प्रधानमंत्री से मिलने और संसद के सेंट्रल हॉल में बैठने का अनूठा अवसर मिलने पर युवाओं ने अपने उत्साह से अवगत कराया।

186

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अपने नेता को जानें’ कार्यक्रम के तहत देशभर से चयनित 80 युवाओं के साथ बातचीत को जीवंत करार दिया है। प्रधानमंत्री ने 24 जनवरी को बातचीत का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया- “देश भर के युवाओं के एक समूह के साथ जीवंत बातचीत की, जो ‘अपने नेता को जानें’ कार्यक्रम का हिस्सा थे। यहां इस कार्यक्रम के मुख्य अंश हैं।”

प्रधानमंत्री ने 23 जनवरी को संसद के सेंट्रल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए चुने गए युवाओं के साथ ‘अपने नेता को जानें’ कार्यक्रम के तहत बातचीत की। यह बातचीत उनके आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुई। इसमें प्रधानमंत्री ने युवाओं के साथ स्पष्ट रूप से और खुलकर बातचीत की। उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और इस पर भी कि हम उनसे क्या सीख सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने दिया सुझाव
मोदी ने यह भी सुझाव दिया कि उन्हें अपने जीवन में किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा और उन्होंने इन चुनौतियों से कैसे पार पाया, यह जानने के लिए उन्हें ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। प्रधानमंत्री से मिलने और संसद के सेंट्रल हॉल में बैठने का अनूठा अवसर मिलने पर युवाओं ने अपने उत्साह से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से इतने सारे लोगों के आने से उन्हें यह भी समझने का मौका मिला है कि विविधता में एकता क्या होती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.