गेहूं आपूर्ति, स्टॉक और निर्यात की स्थिति की प्रधानमंत्री ने की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

दिल्ली के बैठक में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, सलाहकार, कैबिनेट सचिव, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग और कृषि विभाग के सचिवों ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गेहूं की आपूर्ति, स्टॉक और निर्यात के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा के लिए एक बैठक की 5 मई को अध्यक्षता की।

विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत प्रस्तुति
इस दौरान प्रधानमंत्री को विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत प्रस्तुति दी गई। उन्हें फसल उत्पादन पर मार्च-अप्रैल के महीनों में उच्च तापमान के प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। गेहूं की खरीद और निर्यात की स्थिति की समीक्षा की गई।

ये भी पढ़ें – कोयला ढुलाई को प्राथमिकता! जानिये, रेलवे ने यात्री ट्रेनों के कितने फेरे किये रद्द

कृषि उत्पादों की बढ़ती मांग
प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार भारत के कृषि उत्पादों की बढ़ती मांग के आलोक में उन्होंने निर्देश दिया कि गुणवत्ता मानदंडों और मानकों को सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जाएं, ताकि भारत खाद्यान्न और अन्य कृषि उत्पादों के एक सुनिश्चित स्रोत के रूप में विकसित हो सके।

अधिक से अधिक मदद सुनिश्चित
उन्होंने अधिकारियों से किसानों को अधिक से अधिक मदद सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। प्रधानमंत्री को मौजूदा बाजार दरों के बारे में भी बताया गया, जो किसानों के लिए फायदेमंद है।

कृषि विभाग के सचिवों ने लिया हिस्सा 
बैठक में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, सलाहकार, कैबिनेट सचिव, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग और कृषि विभाग के सचिवों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here