सुशासन बाबू के राज में अभ्यर्थियों पर बरसाई गईं लाठियां, जानें पूरा मामला

अभ्यर्थी बुधवार को परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रदर्शन में लड़कियां भी शामिल थीं। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।

PATNA

बिहार में सुशासन बाबू (नीतीश कुमार) के राज में अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। अभ्यर्थियों को प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। अभ्यर्थी पेपर लीक मामले को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रहे थे। जिन पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी।

पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
बीते साल दिसंबर महीने में आयोजित हुई बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा लीक की शिकायत मिली थी। इस मामले पर गिरफ्तारी भी हुई है, जिसके बाद परीक्षा रद्द करने की मांग उठी थी। अभ्यर्थी बुधवार को परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रदर्शन में लड़कियां भी शामिल थीं। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने पटना के डाकबंगला चौराहे को जाम कर दिया। जिसके बाद अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस दौरान कई अभ्यर्थियों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है।

तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग
दरअसल, पिछले साल 23-24 दिसंबर को परीक्षा ली गई थी। परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही पेपर लीक की खबर सामने आई थी। जांच के बाद बीएसएससी ने पहली पाली की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की थी। हालांकि, अभ्यर्थियों की मांग थी की तीनों पालियों की परीक्षा रद्द की जाएं। इसी को लेकर बुधवार को अभ्यर्थी हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर सड़क पर उतरे थे। जिन पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here