बिहारः इस महीने हो सकती है बीपीएससी 67वीं कंबाइंड पीटी परीक्षा

8 मई को बीपीएससी 67 वीं पीटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था और इसके बाद सभी सेंटरों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

84

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67 वीं कंबाइंड पीटी परीक्षा सितंबर में संभावित है। इससे पूर्व आयोग यह परीक्षा अगस्त में आयोजित करने की बात कही थी लेकिन तैयारी पूरी नहीं होने के कारण अब यह परीक्षा सितम्बर में होने की संभावना है। दरअसल, बीपीएससी ने 2022 के परीक्षा कैलेंडर में 67 वीं पीटी परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह में लेने की बात कही थी लेकिन अब तक ठीक से तैयारी नहीं होने पर इस माह परीक्षा नहीं ली जा सकेगी।

संभावना है कि सितंबर में दुर्गा पूजा से पहले यह परीक्षा ले ली जाए। इसके साथ ही बिहार में बीपीएससी पेपर लीक की घटना के बाद छह लाख अभ्यर्थियों का 67वीं प्रारंभिक परीक्षा दोबारा देने का इंतजार खत्म हो गया। बीपीएससी के अनुसार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा सितंबर में दुर्गापूजा से पहले ली जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि 8 मई को बीपीएससी 67 वीं पीटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था और इसके बाद सभी सेंटरों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस मामले में ईओयू की टीम जांच कर रही है और कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हो चुकी है।

तिथि तय करने के लिए अगले सप्ताह होगी बैठक
हाल में ही 66वीं बीपीएससी परीक्षा परिणाम जारी हुआ था, जिसके बाद अब आयोग का पूरा ध्यान 67वीं बीपीएससी परीक्षा आयोजित करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। 67 में पीटी परीक्षा को लेकर अगले सप्ताह एक जरूरी बैठक बीपीएससी करेगा। उस बैठक में पीटी परीक्षी की तिथि तय हो जाएगी। इस बार कोई गलती न हो, इसको लेकर आयोग पूरी तरह से सावधान है। बता दें कि इसी माह बीपीएससी में नए अध्यक्ष के रूप में अवकाश प्राप्त आईएएस अतुल कुमार ने जिम्मेदारी संभाली है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इस बार कोई गड़बड़ी नहीं होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.