लखनऊ मंडल के उतरेटिया सहित 15 स्टेशनों पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

लखनऊ मंडल प्रशासन के मुताबिक 15 स्टेशनों पर यात्री के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के उतरेटिया, मोहनलालगंज, अमेठी और सुल्तानपुर सहित 15 स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। इन स्टेशनों को विश्वस्तरीय स्टेशन की तर्ज पर संवारने की तैयारी भी शुरू हो गई है।

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन के मुताबिक, मोहनलालगंज, उतरेटिया, अमेठी, सुल्तानपुर, निहालगढ़, रायबरेली, बछरावां, अमेठी, प्रतापगढ़, जंघई और जौनपुर सहित 15 स्टेशनों को संवारने का प्रस्ताव मांगा गया है। इन स्टेशनों का स्वरूप लखनऊ के चारबाग, गोमती नगर की तरह नहीं होगा, लेकिन मुख्य द्वार के साथ सेकेंड एंट्री, एस्केलेटर, लिफ्ट, पार्किंग, बेहतर विश्रामालय, प्रतीक्षालय और बढ़िया टिकट काउंटर बना कर यात्रियों की सुविधा बढ़ाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें – बंगाल में एक और भ्रष्टाचारः अधर में लटकी 750 शिक्षकों की नियुक्ति! जानिये, क्या है मामला

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल के आदेश के बाद डीआरएम सुरेश कुमार सपरा ने 15 स्टेशनों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इन स्टेशनों के विकास का प्रस्ताव अब इंजीनियरिंग अनुभाग तैयार करेगा। रेलवे बोर्ड ने कम भीड़ वाले स्टेशनों को संवारने के लिए यही मॉडल अपनाने का फैसला लिया है। इस मॉडल के तहत कम भीड़ वाले स्टेशनों के आसपास की जमीन का बेहतर उपयोग होगा। इसके लिए सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल की भी मदद ली जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here