एक डोज लेने वालों को भी मुंबई लोकल में यात्रा की अनुमति?

अब कोरोना वैक्सीन की एक खुराक लेने वाले लोगों को भी मुंबई लोकल में यात्रा करने की इजाजत देने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

फिलहाल मुंबई लोकल में वैक्सीन की दोनों खुराक लेनेवाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी गई है। अब एक खुराक लेने वाले लोगों को भी लोकल में यात्रा करने की इजाजत देने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अगले कुछ दिनों में इसे लेकर फैसला लिए जाने की संभावना है। मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों में इसे लेकर चर्चा चल रही है।

अब एक डोज लेकर भी लोकल में यात्रा?
बता दें कि 15 अगस्त से राज्य सरकार ने उन लोगों को लोकल में यात्रा की अनुमति दी है, जिन्होंने वैक्सीन की दो खुराक ले ली है। उसके बाद भी लोकल में लोगों की भीड़ नहीं दिखी क्योंकि तीन दिन छुट्टी थी। हालांकि 17 अगस्त से कार्यालय खुल गए हैं। इसके बावजूद लोकल में ज्यादा भीड़ नहीं दिखी। इसके साथ ही कोरोना रोगियों की संख्या में वृद्धि भी नहीं हुई है। इसलिए जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की एक भी खुराक ली है, उन्हें भी लोकल में यात्रा शुरू करने की अनुमति देने पर उच्च स्तर पर विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में निशाने पर अल्पसंख्यकों की निशानियां! अब कट्टरपंथियों ने किया ऐसा

इतने लोगों को मिला पास
राज्य सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद से रेलवे स्टेशनों पर नागरिकों के कोरोना प्रमाण पत्र और पहचान पत्र के सत्यापन का काम जोरों पर है। सबसे ज्यादा 9,631 मासिक पास डोंबिवली से जारी किए गए तो इसी अवधि में 52 हजार 703 नागरिकों ने पश्चिम रेलवे पर पास निकाला। पश्चिम रेलवे में 5000 से ज्यादा नागरिकों को बोरीवली से मासिक पास जारी किए गए। 16 अगस्त की शाम 5 बजे तक मध्य और पश्चिम रेलवे मिलाकर लगभग 1 लाख 62 हजार यात्रियों को मासिक पास जारी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here