हवाई यात्री ध्यान दें! अब बरेली से लखनऊ का सफर हुआ आसान, शुरू हुई सीधी उड़ान

एयरपोर्ट अथारिटी ने बरेली लखनऊ की उड़ान को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उड़ान योजना में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पंख लगा दिए हैं। पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में नौ हवाई अड्डे तैयार कर देश के 80 बड़े शहरों तक सीधी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। 23 अगस्त से बरेली लखनऊ के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू हो गई है।

एयरपोर्ट अथारिटी ने बरेली लखनऊ की उड़ान को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। बरेली लखनऊ हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन रहेगी। एलाइंस एयर ने बरेली से लखनऊ तक का टिकट 1988 रुपये रखा है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एलाइंस एयर ने बरेली-लखनऊ उड़ान के लिए नया एटीआर-42 विमान खरीदा है, जिसकी सीटें काफी लग्जरी और आरामदायक हैं।

ये भी पढ़ें – पति बना हैवान, सोई हुई पत्नी को चलती ट्रेन के नीचे धकेला, फिर क्या हुआ? देखें वीडियो

नौ हवाई अड्डों से देश के 80 प्रमुख शहरों तक उड़ान
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि 1947 से 2014 तक उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट चल रहे थे। उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी 15 से 16 शहरों तक की ही थी। प्रदेश में कुशीनगर से नौवें अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में उड़ानें शुरू हो गई हैं। उत्तर प्रदेश के हवाई अड्डों से 80 प्रमुख शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा है।

मुंबई, बेंगलुरु दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट
प्रवक्ता ने बताया कि बरेली एयरपोर्ट से अब तक मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट थी। वहीं लखनऊ-बरेली हवाई सेवा की लंबे समय से मांग की जा रही थी। इसके शुरू हो जाने से बरेली के लोगों का लखनऊ आना-जाना काफी सुविधाजनक हो जाएगा।

भाजपा नेताओं ने की थी ये मांग
पिछले दिनों भाजपा नेताओं ने बरेली एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बरेली लखनऊ हवाई सेवा जल्द शुरू किए जाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया था कि अगस्त में हवाई सेवा शुरू हो जाएगी, इसके बाद से इसमें तेजी आई।

अप्रैल 2023 तक और पांच शहरों के लिए शुरू होगी हवाई उड़ान
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार ने उड़ान योजना के तहत प्रदेश के पांच अन्य जिलों से अभी हवाई सेवा शुरू करने की योजना की तैयार कर ली है। एयरपोर्ट निर्माण से लेकर हवाई पट्टी बनाने का काम तेजी से चल रहा है। अप्रैल 2023 तक प्रदेश के अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र जिलों से भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

अभी इन नौ नगरों से है देश के बड़े शहरों की सीधी फ्लाइट
प्रदेश के लखनऊ, बरेली, प्रयागराज, बनारस, गोरखपुर, आगरा, कानपुर, हिंडन, कुशीनगर से इस समय देश के बड़े शहरों के लिए सीधी फ्लाइट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here