अब मत कर नाटक! राष्ट्र गान न गानेवाले स्कूलों पर कर्नाटक सरकार ने शुरू की कार्रवाई

कर्नाटक सरकार ने स्कूलों और प्री यूनिवर्सिटी कॉलेजों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि विद्यार्थी हर सुबह सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाएं।

कर्नाटक में राष्ट्र गान को लेकर बोम्मई सरकार ने महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। इस आदेश में राज्य में सभी स्कूलों और प्री यूनिवर्सिटी कॉलेजों में सामूहिक राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है। बोम्मई सरकार का यह आदेश राज्य के सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों में लागू किया गया है।

राष्ट्रगान गाना हुआ अनिवार्य
सरकार ने स्कूलों और प्री यूनिवर्सिटी कॉलेजों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि विद्यार्थी हर सुबह सामूहिक रूप से राष्ट्र गान गाएं। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर शिक्षण संस्थानों में स्थान की कमी है तो विद्यार्थी अपनी कक्षाओं में राष्ट्रगान गा सकते हैं।

शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
इस आदेश के जारी होने के बाद बैंगलुरू के कुछ स्कूलों में सुबह की प्रार्थना के दौरान सामूहिक राष्ट्र गान नहीं गाए जाने की शिकायत मिली थी। उन स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बैंगलुरू नॉर्थ और साउथ डिवीजन के उप निदेशकों ने इन विद्यालयों में जाकर सच्चाई का पता लगाया। शिकायत सही साबित होने पर कार्रवाई की गई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने बताया कि शिकायतों के आधार पर तीनों स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं। इन स्कूलों के नाम बिशप कॉटन बॉयज हाईस्कूल, सेंट जोसेफ बॉयज हाईस्कूल और बाल्डिन गर्ल्स हाई स्कूल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here