अब बॉलीवुड होगा अनलॉक, शुरू होगी शूटिंग! सीएम ने रखी ये शर्त

अब एक बार फिर बॉलीवुड के साथ ही टॉलीवुड की भी रौनक लौटने वाली है। क्योंकि अब जब कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है तो राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद सभी तरह की शूटिंग पर रोक लगा दी गई थी। इस कारण नई फिल्मों और सीरियलों का निर्माण काफी प्रभावित हुआ था। अब एक बार फिर बॉलीवुड के साथ ही टॉलीवुड की भी रौनक लौटने वाली है। क्योंकि अब जब कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है तो राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और शूटिंग की भी मंजूरी मिलने वाली है। इसके लिए निर्माताओं को राज्य सरकार द्वारा जारी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा और शूटिंग के दौरान कोरोना रोधी हर तरह की सावधानियां बरतनी होंगी।

यह घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया है कि यदि निकट भविष्य में मुंबई में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में रहता है तो मुंबई में शूटिंग की अनुमति दी जाएगी।

निर्माताओं ने दिया आश्वासन
राज्य भर में कोविड संक्रमण की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फिल्म और टीवी सीरियल निर्माताओं के साथ बातचीत की। इस चर्चा में मुख्यमंत्री ने लोगों से सरकार द्वारा लिए जा रहे निर्णयों में सहयोग करने की अपील की। बैठक में निर्माताओं ने कई सुझाव भी दिए और आश्वासन दिया कि वे सरकार द्वारा लिए जाने वाले निर्णयों के अनुसार काम करेंगे।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः कोरोना संक्रमण में कमी लेकिन मौतों का कुल आंकड़ा डरावना!

अनलॉक प्रक्रिया शुरू
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहला लॉकडाउन पिछले साल राज्य में कोविड संक्रमण बढ़ने के कारण हुआ था। इस साल अप्रैल में, कोविड संक्रमण के फिर बढ़ने के कारण लॉकडाउन लागू करना पड़ा। हालांकि, अब हम धीरे-धीरे चीजों को अनलॉक कर रहे हैं। जैसे ही राज्य में कोरोना की दूसरी लहर बढ़ने लगी, महाराष्ट्र सरकार ने सभी प्रकार की शूटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था। अब राज्य में स्थिति की समीक्षा की गई है और कुछ नियम बनाए गए हैं। प्रदेश में 7 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

मराठा आरक्षणः जानिये, विनायक मेटे और नरेंद्र पाटील की चेतावनी के पीछे की कहानी!

शूटिंग के नियम
शहरों, गांवों व जिलों में जहां कोरोना संक्रमण दर 5 से 10 प्रतिशत है और अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड में 40 प्रतिशत से ज्यादा मरीज नहीं हैं,ये सभी तीसरे चरण में आते हैं। ऐसे जिलों में सीरियल और फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। लेकिन इसके लिए कड़े नियमों का पालन करना होगा। हर तरह के फिल्मांकन निर्धारित नियमों के भीतर किया जाना चाहिए। फिल्मांकन में शामिल कलाकारों, तकनीशियनों और कर्मचारियों को सुरक्षित वातावरण में रहना जरुरी है। सीएण ठाकरे ने अधिक से अधिक कलाकरों के टीका लगाने पर जोर दिया।

बैठक में ये हुए शामिल
रविवार को हुई बैठक में टास्क फोर्स के प्रमुख डॉ. संजय ओक, सदस्य शशांक जोशी, के. माधवन, मेघराज राजे भोसले, आदेश बांदेकर, प्रशांत दामले, भरत जाधव, सुबोध भावे, डॉ. अमोल कोल्हे, सिद्धार्थ रॉय कपूर, जेडी मजेठिया, अमित बहल, जी ग्रुप के पुनीत गोयनका, दीपक राजाध्यक्ष, अजय भालवणकर, सतीश राजवाड़े, नीलेश पोतदार, संग्राम शिर्के, विजय केनकरे, शरद पोंक्षे, प्रसाद कांबली, अनिकेत जोशी, अशोक दुबे, नितिन वैद्य, अशोक पंडित, गौरव बनर्जी, मधु भोजवानी, राहुल जोशी के साथ साथ ही मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, अतिरिक्त मुख्य सचिव मुख्यमंत्री आशीष कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खड़गे, मुख्यमंत्री के सचिव अबासाहेब जरहाड और सांस्कृतिक मामलों के सचिव सौरभ विजय भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here