भतीजे ने चाचा के शव को इसलिए नदी में फेंक दिया!

यूपी के बलरामपुर का एक वीडियो वायरल होने के बाद बवाल मच गया है। इस वीडियो में दो शख्स एक शव को राप्ती नदी में फेंक रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति ने पीपीई किट पहन रखा है।

कोरोना संक्रमित चाचा का शव भतीजे ने कुछ लोगों की मदद से 30 मई को राप्ती नदी में फेंक दिया। नदी में शव फेंकते समय का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। घटना की जांच अधिकारियों ने शुरू कर दी है।
कहा जा रहा है कि एल-टू अस्पताल में भर्त बुजुर्ग की मौत हो गई थी। 30 मई को उनका भतीजा अंत्येष्टि के लिए उनके शव को ले गया था। सीएमओ की शिकायत पर मृतक के भतीजे और एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बलरामपुर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया है। इसमें दो लोग राप्ती नदी में शव फेंकते देखे जा सकते हैं। इसमें एक व्यक्ति ने पीपीई किट पहन रखा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रांत सह मंत्री अभिषेक सिंह ने वायरल वीडियो अधिकारियों को ट्वीट किया। उसके बाद सीएमओ डॉ. विजय बहुादुर सिंह ने मामले की पड़ताल शुरू करा दी है।

अस्पताल में हो गई थी मौत
अभी तक की जांच में पता चला है कि 29 मई की शाम एल-टू अस्पताल में भर्ती मनकौरा काशीराम गांव निवासी 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित प्रेमनाथ मिश्रा की मौत हो गई। परिजन को सुूचना देने की कोशिश की गई लेकिन फोन बंद था, इसलिए संपर्क नहीं हो सका।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः मंत्रालय को उड़ाने की धमकी से हड़कंप

खुद को भतीजा बताकर शव ले गए संजय शुक्ल
बाद में 30 मई की दोपहर में मनकौरा निवासी संजय शुक्ला शव ले गए। संजय ने खुद को प्रेमनाथ मिश्र का भतीजा बताया। अस्पताल के डॉ. एपी मिश्रा ने बताया कि संजय ने बौद्ध परिपथ स्थित राप्ती नदी घाट पर शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मांगी थी। कुछ लोग स्कार्पियो में बैठकर शव लेने आए थे। एंबुलेंस चालक को शव राप्ती नदी तक पहुंचाने की अनुमति दी गई थी।

सीएमओ ने दर्ज कराया मामला
सीएमओ के अनुसार मनकौरा काशीराम निवासी संजय शुक्ला और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया है। प्रभारी निरीक्षक विद्या सागर वर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here