मुम्बई से लखनऊ आने वाली नियमित ट्रेनों का क्या है हाल? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें नहीं चलने से रूटीन ट्रेनों में थर्ड एसी से लेकर सेकेंड क्लास तक में आरक्षण बंद हो गया है।

मुम्बई से लखनऊ आने वाली सभी नियमित ट्रेनों में 25 मई तक सीटें फुल हो गईं हैं। इससे लखनऊ आने वाली यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं।

लखनऊ आने के लिए सभी ट्रेनों में सीटें फुल
लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने 5 मई को बताया कि पुष्पक एक्सप्रेस,उद्योग नगरी एक्सप्रेस, पनवेल एक्सप्रेस, एलटीटी-लखनऊ एक्सप्रेस और कुशीनगर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में लम्बी वेटिंग है। 25 मई से पहले मुम्बई से लखनऊ आने के लिए सभी ट्रेनों में सीटें फुल हो गईं हैं। पुष्पक एक्सप्रेस के स्लीपर में वेटिंग 300 के पार पहुंच गई है। थर्ड एसी में 90 वेटिंग हो गई है।

ये भी पढ़ें – गुजरात: जिग्नेश दोषी करार, क्या जाएगी विधायक की कुर्सी?

एसी से लेकर सेकेंड सीटिंग तक में आरक्षण बंद
उन्होंने बताया कि नियमित ट्रेनों की तर्ज पर ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें नहीं चलने से रूटीन ट्रेनों में थर्ड एसी से लेकर सेकेंड सीटिंग तक में आरक्षण बंद हो गया है। इन दिनों में आईआरसीटीसी की वेबसाइट से लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन के काउंटर से यात्रियों को मुम्बई से आने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इसके अलावा यशवंतपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में 09 मई को लम्बी वेटिंग है। एसी सेकेंड में करीब 51, थर्ड एसी में 80, स्लीपर में 245 और सेकेंड सीटिंग में 45 के ऊपर वेटिंग पहुंच गई है। अन्य साप्ताहिक ट्रेनों में भी यही स्थिति है। अहमदाबाद से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में 30 मई से पहले सीटें खाली नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here