मुंबई इमारत दुर्घटना में आर्थिक सहायता, राज्य सरकार और प्रधानमंत्री ने की घोषणा

शहर में मॉनसून का अभी आगमन ही हुआ है और इमारतों के गिरने की घटनाएं शुरू हो गई हैं।

मालवणी के गंट क्र. 8 में धराशायी हुई इमारत में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है। इस प्रकरण में इमारत के मालिक और ठेकेदार के विरुद्ध प्रकरण भी दर्ज किया गया है। घटना के प्रभावितों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा हुई।

मुख्यमंत्री उद्ध ठाकरे ने डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल जाकर घायलों की परिस्थिति जानी और मृतकों के लिए पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों के इलाज का पूरा खर्च प्रशासन उठाएगा। पीड़ितों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, मनपा आयुक्त आईएस चहल और महापौर किशोरी पेडणेकर भी थी।

ये भी देखें – मुंबई में चार मंजिला इमारत ने ऐसे ढाया कहर!

इस दुर्घटना के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के लिए 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

इस दुर्घटना में रमजान शेख और रफीक सिद्दिकी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 304-अ के अंतर्गत सदोष मनुष्य वध का प्रकरण दर्ज किया गया है।

इसे मराठी में पढ़ें – बहिराम पाड्यानंतर मालवणीत इमारत कोसळली! ११ जणांचा मृत्यू 

मुंबई में प्रतिवर्ष जर्जर इमारतों को मुंबई मनपा द्वारा चेतावनी जारी की जाती है, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण इन कार्यों पर प्रभाव पड़ा है। इस बीच बीते दो दिनों में शहर के दो स्थानों में इमारतें गिरने की घटना हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here