अब पलक झपकते ही बाधित बिजली होगी बहाल, बेस्ट करेगी इस तकनीक का इस्तेमाल

मुंबई जैसे शहर में 24 घंटे कारोबार चलता है। देश की आर्थिक राजधानी में बेस्ट उपक्रम टाटा पावर कंपनी से बिजली खरीदती है और उपभोक्ताओं को कम दरों पर बिजली की आपूर्ति करती है।

104

बेस्ट उपक्रम ग्राहकों को नवीनतम सुविधाएं प्रदान करेंगी। इससे बाधित बिजली आपूर्ति तत्काल बहाल की जा सकेगी।बेस्ट उपक्रम के बिजली उपभोक्ताओं की बाधित बिजली आपूर्ति को आधुनिक तकनीक से तत्काल बहाल किया जाएगा। इससे बेस्ट बिजली विभाग के 10 लाख से अधिक नागरिकों को बड़ी राहत मिली है। इस साल के बजट में बेस्ट उपक्रम में इस मकसद के लिए 487 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।

मुंबई जैसे शहर में 24 घंटे कारोबार चलता है। देश की आर्थिक राजधानी में बेस्ट उपक्रम टाटा पावर कंपनी से बिजली खरीदती है और उपभोक्ताओं को कम दरों पर बिजली की आपूर्ति करती है। मुंबई में मंत्रालय है, मंत्रियों के आवास हैं, विधानसभा परिसर, उप मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री, अस्पताल, विश्वविद्यालय, बड़े उद्योगपतियों के घर भी मुंबई में स्थित हैं। इसलिए बिजली आपूर्ति बाधित होने पर ग्राहकों की शिकायतें तुरंत बेस्ट बिजली विभाग में मिलने लगती हैं।

तत्काल शिकायतों के लिए एक विशेष तंत्र
बिजली विभाग को बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए जरूरी प्रयास करने होंगे। इसका स्थाई समाधान निकालने के लिए अब पहल की जा रही है। अब मुंबई में बिजली उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति किसी भी कारण से बाधित होती है तो उपभोक्ता आधुनिक तकनीक की मदद से तुरंत शिकायत कर सकते हैं।

सिस्टम ऐसे करेगा काम
शिकायत मिलने के बाद बेस्ट बिजली विभाग का सिस्टम तत्काल संबंधित ग्राहक के घर या कार्यालय में जाकर बिजली आपूर्ति बहाल करने का प्रयास करेगा। बेस्ट बिजली विभाग और ग्राहक के बीच शिकायत संदेशों का आदान-प्रदान पूरी तरह से ऑनलाइन या परिष्कृत प्रणालियों का उपयोग करके किया जाएगा। यह फंड बजट में आवंटित किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.