जेल में सांसद नवनीत राणा को हो गया ऐसा!

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास पर हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर मुंबई की भायखला जेल में बंद सांसद नवनीत राणा की बतीयत खराब हो गई है। उनका उपचार किया जा रहा है।

मुंबई के भायखला महिला जेल में सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी गई। उनका इलाज जेल स्थित अस्पताल में कराया जा रहा है। नवनीत राणा हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं और उन्हें अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है।

24 अप्रैल को बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राजद्रोह की आरोपित सांसद नवनीत राणा तथा उनके विधायक पति रवि राणा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने नवनीत राणा तथा रवि राणा का कोरोना टेस्ट करवाया। इन दोनों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। इसी वजह पुलिस ने नवनीत राणा को भायखला महिला जेल तथा रवि राणा को तलोजा जेल में भेज दिया था। जेल पहुंचने के बाद नवनीत राणा का ब्लड प्रेशर बढ़ गया, जिससे उन्हें जेल में ही स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

 यह है पूरा मामला
अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा तथा विधायक रवि राणा अमरावती से मुंबई आकर मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री बंगले पर हनुमान चालीसा पढ़ने की चुनौती दी थी। इस दरम्यान राणा दंपत्ति ने मुख्यमंत्री के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया था और सरकार को चुनौती भी दी। उन्हें धारा 149 के तहत नोटिस दिया गया था कि शांति बनाए रखना आपका कर्तव्य है इसलिए आप वापस अमरावती जाएं। लेकिन उन्होंने नोटिस के बावजूद सरकार को चुनौती दी। इसलिए इन आरोपितों के खिलाफ धारा 124ए के तहत देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया है।

 29 अप्रैल को होगी जमानत याचिका पर सुनवाई
मजिस्ट्रेट कोर्ट की ओर से इन दोनों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक कस्टडी देने के बाद इनके वकील रिजवान मर्चंट ने जमानत की अर्जी कोर्ट में पेश की। लेकिन कोर्ट ने इन दोनों की जमानत पर सरकारी वकील प्रदीप घरात को 27 अप्रैल तक पुलिस का पक्ष रखने को कहा है और जमानत याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को किए जाने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here