रविवार को मुंबई लोकल से यात्रा करना है तो यह खबर आपके लिए ही है

ट्रैक सिगनलिंग तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव हेतु मुंबई लोकल सेवा की तीनों लाइन पर ब्लॉक रहेगा।

124

रविवार 23 जनवरी, 2022 को तीनों रेलवे लाइनों पर मेगा ब्लॉक रखा गया है। मध्य रेलवे, हार्बर और वेस्टर्न रेलवे की पटरियों की मरम्मत और तकनीकी कार्य के लिए ब्लॉक रखा गया है। मेगा ब्लॉक के दौरान हार्बर रेलवे पर स्थानीय सेवाओं को रद्द कर दिया गया है, जबकि पश्चिम रेलवे पर बोरीवली और गोरेगांव के बीच फास्ट ट्रैक की सेवाओं को धीमे मार्गों पर संचालित किया जाएगा। मध्य रेलवे पर ठाणे-दिवा 5वीं और 6वीं लाइन पर काम के लिए 14 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – मुंबई: नींद में ही आग के हवाले हो गए लोग! छह की मौत, कई झुलसे

मध्य रेलवे पर 14 घंटे मेगा ब्लॉक

  • मध्य रेलवे पर ठाणे से दिवा स्टेशनों के बीच फास्ट लेन पर 14 घंटे का मेगाब्लॉक है।
  • रविवार को दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक फास्ट लाइन पर 2 घंटे मेगा ब्लॉक रहेगा।
  • डाउन फास्ट लेन पर सुबह 1.20 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक 14 घंटे का मेगा ब्लॉक है।

हार्बर सेवाएं रहेगी निलंबित

  • मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग के अनुसार, ब्लॉक के दौरान सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, वडाला रोड से वाशी, बेलापुर, पनवेल के लिए छूटने वाली और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा, गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।
  • सुबह 9.53 से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल, बेलापुर, वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव, बांद्रा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं निलंबित रहेंगी।
  • छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी, बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी, बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक रखरखाव के कार्य किए जाएंगे।
  • ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला के बीच प्लेटफॉर्म नंबर 8 से विशेष सेवाएं चलेंगी।

यात्रा की अनुमति
हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे होकर यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

पश्चिम रेलवे पर जम्बो ब्लॉक

ट्रैक सिगनलिंग तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव हेतु पश्चिम रेलवे द्वारा रविवार, 23 जनवरी 2022 को बोरीवली तथा गोरेगांव स्टेशनों के बीच 10.00 बजे से 15.00 बजे तक अप तथा डाउन फास्ट लाइन पर जम्बो ब्लॉक है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार ब्लॉक अवधि के दौरान सभी ट्रेनों को बोरीवली तथा गोरेगांव के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जाएगा। इस ब्लॉक के कारण कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी सभी स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.