कोविड सेंटर में फिर अग्नितांडव,मरीजों में भगदड़!

दहिसर के जंबो कोविड सेंटर में लगी आग पर चार दमकल गाड़ियों की मदद से विभाग के कर्मचारियों ने नियंत्रण पाया।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के दहिसर चेकनाका स्थित जंबो कोविड केंद्र में आग लग गई। सेंटर के एफ और जी हिस्से में आग लगने की जानकारी मिली है। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। सेंटर के मरीजों को दूसरे कोविड सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है।

दहिसर के इस कोविड सेंटर में लगी आग पर चार दमकल गाड़ियों की मदद से विभाग के कर्मचारियों ने नियंत्रण पाया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मरीजोें में भगदड़
4 अप्रैल को आग लगने से दहिसर के इस जंबो कोविड सेंटर के मरीजों की जान सांसत में पड़ गई। वे खुद को अचानक आग की लपटों से घिरे पाकर घबरा गए और उनमें भगदड़ मच गई। इस सेंटर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज थे। लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बहुत ही दक्षता के साथ आग पर नियंत्रण पा लिया और एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। मरीजों को फौरन दूसरे अस्पताल में ले जाया गया।

ये भी पढ़ेंः उज्जैन के अस्पताल में अग्नितांडव,4 मरीज झुलसे, 80 को बचाया गया

प्रवीण दरेकर ने बताया गंभीर मामला
इस घटना के बाद दहिसर सेंटर की डीन डॉक्टर दीपा और विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। प्रवीण दरेकर ने कहा कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस तरह की घटनाएं बार-बार होने पर उन्होंने चिंता जताई और सरकार तथा प्रशासन को इसे गंभीरता से लेने की सलाह दी है।

भांडुप के कोविड सेंटर में हुई थी 10 मरीजों की मौत
इससे पहले हाल ही में मुंबई के भांडुप कोविड सेंटर मे आग लग गई थी। इस दुर्घटना में 10 मरीजों की मौत हो गई थी। फिलहाल उसकी जांच की जा रही है। लेकिन लगता है कि प्रशासन तथा कोविड सेंटर के संचालकों ने इस तरह की घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here