गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए? जानिये, बाबा रामदेव ने क्या कहा

भारतीय संस्कृति और परंपरा में गाय का बहुत महत्व है। इसलिए इसे गोमाता कहा जाता है। यही कारण है कि देश में समय-समय पर इसे राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की जाती रही है।

योग गुरु बाबा रामदेव ने गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है। बाबा रामदेव ने आंध्र प्रदेश में गो महासम्मेलन को संबोधित करते हुए यह मांग की है। इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का आग्रह किया था।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थान (टीटीडी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव टीटीडी ट्रस्ट द्वारा भेजा गया था। उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से गाय को जल्द से जल्द देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करने का अनुरोध करता हूं।”

क्या गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए? जानें, न्यायालय ने क्या दिया सुझाव

बाबा का दावा
बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने गायों के लिए गौ रक्षा अभियान शुरू किया है। हम गायों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए सबसे आगे हैं। योग गुरु ने कहा कि उन्हें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा टीटीडी गो सम्मेलन के बारे में जानकारी दी गई थी। उन्होंने हिंदू धर्म को बढ़ावा देने के लिए टीटीडी अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी की भी सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here